info@lokhitnews24.com

+91 9834-245-768

  17 Jun 2024

एलन मस्क के बाद राहुल गांधी का ईवीएम को लेकर ट्वीट



बंबई, दि. 17- मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र में महायुति के उम्मीदवार रवींद्र वायकर ने 46 वोटों से जीत हासिल की है. इस संबंध में ठाकरे समूह ने वायकर के रिश्तेदार के खिलाफ मोबाइल फोन के इस्तेमाल की शिकायत की है. इसका जिक्र राहुल गांधी ने किया है.
एक तरफ जहां ईवीएम को लेकर विरोधियों के आरोप लग रहे हैं, वहीं टेस्ला मोटर्स एंड एक्स के मालिक एलन मस्क ने एक पोस्ट कर ईवीएम मशीनों को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ईवीएम को लेकर एक्स पर एक पोस्ट किया है. इस पोस्ट ने काफी हलचल मचा दी है. इस पोस्ट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उस खबर का हवाला दिया कि एकनाथ शिंदे के उम्मीदवार रवींद्र वायकर के एक रिश्तेदार ने मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्रों में मतगणना के दिन मतदान केंद्र पर ईवीएम को अनलॉक करने के लिए एक फोन का इस्तेमाल किया था।
टेस्ला और एक्स के मालिक एलोन मस्क ने अमेरिकी चुनाव का जिक्र करते हुए एक्स पर एक पोस्ट किया। इसमें उन्होंने कहा कि ईवीएम विश्वसनीय नहीं है. इसे हैक करने योग्य बताया जा रहा है. ऐसे में एलन मस्क ने एक्स प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया है कि कई देश ईवीएम की जगह पुराने जमाने के बैलेट वोटिंग को प्राथमिकता दे रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक समाचार क्लिपिंग पोस्ट की है जिसमें आरोप लगाया गया है कि शिंदे गुट के उम्मीदवार रवींद्र वायकर के एक रिश्तेदार ने मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्रों में वोटों की गिनती के दिन ईवीएम को अनलॉक करने के लिए एक फोन का इस्तेमाल किया था। और ELOM MUSK के पोस्ट को भी टैग किया गया है.
उत्तर पश्चिम की दो लोकसभा सीटों पर राहुल गांधी ने एक्स पर इस खबर का हवाला देते हुए पोस्ट किया है कि वायकर के एक रिश्तेदार ने वोटों की गिनती के दिन मतदान केंद्र पर ईवीएम को अनलॉक करने के लिए फोन का इस्तेमाल किया था. भारत में ईवीएम एक "ब्लैक बॉक्स" हैं और किसी को भी उनका निरीक्षण करने की अनुमति नहीं है। हमारी चुनावी प्रक्रिया की पारदर्शिता को लेकर गंभीर चिंताएँ हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट किया कि जब लोकतांत्रिक संस्थानों में जवाबदेही की कमी होती है, तो लोकतंत्र एक दिखावा बनकर रह जाता है और धोखाधड़ी की संभावना बढ़ जाती है।